विगत वर्ष हिमालय पर बसे दक्षिण एशिया के एक बेहद खूबसूरत देश नेपाल की राजधानी काठमांडू में आयोजित 'परिकल्पना ब्लॉग उत्सव' में हम सभी शामिल हुये। इस महोत्सव में भारत सहित दक्षिण एशिया के लगभग 50 ब्लॉगर्स की उपस्थिती रही। नेपाल की साहित्य अकादमी कहे जाने वाली प्रमुख राजकीय संस्था 'नेपाल प्रज्ञा प्रतिष्ठान' ने भारतीय ब्लॉगरो के सम्मान में एक दिन का कार्यक्रम भी रखा और उन्हें सिर-आँखों पर बिठाया।

इस बार 'परिकल्पना ब्लॉग उत्सव सह अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन' का आयोजन भूटान की राजधानी थिम्पू में होने जा रहा है, जो चार दिवसीय होगा। इस सम्मेलन में भारत के प्रमुख ब्लॉगर, साहित्यकार और पत्रकारों के अलावा नेपाल के वरिष्ठ लेखक कुमुद अधिकारी, भूटान की वरिष्ठ लेखिका कुंजंग चोदेन और भूटान के प्रधानमंत्री की कैबिनेट के लिए बौद्ध धर्म से संबंधित विशेषज्ञ, प्रचारक और सलाहकार द्ज़ोक त्रुन त्रुन तथा बांग्लादेश के पत्रकार मोहम्मद हरिसूर रहमान आदि प्रमुख गणमान्य व्यक्तियों के शामिल होने की संभावना है।


जैसा कि आप सभी को विदित है, कि भूटान हिमालय पर बसा दक्षिण एशिया का एक छोटा और महत्वपूर्ण देश है, जो सांस्कृतिक और धार्मिक तौर से तिब्बत से जुड़ा है, लेकिन भौगोलिक और राजनीतिक परिस्थितियों के मद्देनजर वर्तमान में यह देश भारत के बेहद करीब है।

यदि आप ब्लॉगर हैं और सोशल मीडिया पर एक सुंदर और खुशहाल सह-अस्तित्व के निर्माण हेतु नि:स्वार्थ रूप से सक्रिय हैं तो आप शामिल हो सकते हैं इस अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन में और साक्षी बन सकते हैं एक अविस्मरणीय क्षण का।  

इस अवसर पर 51 ब्लोगर्स को विषयानुसार 'परिकल्पना सम्मान' से सम्मानित किए जाने और सभी को स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्र के साथ-साथ 5000/- की धनराशि प्रदान किए जाने की योजना है। 

इस चार दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने हेतु इच्छुक प्रतिभागी के पास पासपोर्ट होना अनिवार्य नही है,  उनके पास वॉटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेन्स में से केवल किसी एक का होना अनिवार्य है। 

आयोजन तिथि की घोषणा शीघ्र की जाएगी। 
अन्य जानकारी के लिए लिखें: parikalpnaa00@gmail.com

16 comments:

  1. बहुत बहुत बधाई और शुभकामनायें ---
    में भी कभी ऐसे आयोजन में सम्मलित होना चाहता हूँ
    सादर

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप मन बनाएँ चलने का और बताएं, आप शामिल होंगे तो व्यक्तिगत स्तर पर मुझे खुशी होगी।

      हटाएं
    2. इस आयोजन में शामिल होने के इच्छुक हो तो
      लिखें: parikalpnaa00@gmail.com:

      हटाएं
  2. आयोजन की सफलता हेतु अग्रिम हार्दिक शुभकामनायें!

    जवाब देंहटाएं
  3. इस सद्प्रयास के लिए हार्दिक मंगल कामनाएं ... शुभ शुभ ..

    जवाब देंहटाएं
  4. आयोजन की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनायें .... !!!

    जवाब देंहटाएं
  5. अग्रिम शुभकामनायें
    मुझे इंतजार था, आप सबसे मिलने मैं भी आऊंगा

    प्रणाम

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. इस आयोजन में शामिल होने के इच्छुक हो तो
      लिखें: parikalpnaa00@gmail.com:

      हटाएं
  6. बहुत अच्छा है .शुल्क क्या है -बताए

    जवाब देंहटाएं

आपका स्नेह और प्रस्तुतियों पर आपकी समालोचनात्मक टिप्पणियाँ हमें बेहतर कार्य करने की प्रेरणा प्रदान करती हैं.

 
Top